Friday, February 13, 2009

Aisa bhi hota hai

उस 13 साल के बच्चे, जी नहीं डैडी ने स्वीकार किया कि उसे एक नैपी की कीमत के बारे में सही-सही पता नहीं है। हालांकि कहा, 'मुझे लगता है काफी ज्यादा होगी।' 13 वर्षीय एल्फी पैटन बमुश्किल आठ साल का लगता है। एल्फी बीते मंगलवार को पिता बना। उसकी गर्लफ्रेंड 15 वर्षीय चैंटिल स्टीडमैन ने एक बच्ची को जन्म दिया है। बच्ची का नाम मैसी रोक्सेन रखा गया है।

एल्फी ने बताया, 'मैंने पहली ही बार यौन संबंध बनाया था। मुझे गर्भनिरोधकों के बारे में जानकारी नहीं थी। जब मुझे चैंटिल के गर्भवती होने का पता चला, हमने उसे जन्म देने का फैसला किया।'

पिता बनते ही एल्फी बड़ों जैसी बातें करने लगा है। उसने कहा कि मैंने अभी यह नहीं सोचा है कि बच्ची का लालन-पालन कैसे करूंगा। मुझे कभी जेबखर्च भी नहीं मिलता। हां, कभी-कभार पापा 10 डालर जरूर दे देते हैं। जब मम्मी को इसकी भनक लगी तो लगा कि मैं मुसीबत में आ जाऊंगा। लेकिन सब ठीक-ठाक रहा। हम सभी बच्चा चाहते थे। डर सिर्फ यही था कि लोग क्या कहेंगे।

एल्फी के पिता डेनिस के मुताबिक 'जब मुझे इसका पता चला तो एक पल के लिए कुछ भी समझ में आना बंद हो गया था। लेकिन जब मैंने एंल्फी को जिम्मेदार पिता की तरह बातें करते देखा तो सब कुछ स्पष्ट हो गया। और नतीजा आपके सामने है।' एल्फी और चैंटिल की कहानी काफी दिलचस्प है। दोनों को गर्भ ठहर जाने का पता तब चला जब उसे 12 हफ्ते का गर्भ था। इसके बावजूद दोनों ने छह हफ्ते तक इसे राज ही रहने दिया। एक दिन चैंटिल की मां ने देखा कि उनकी बेटी का वजन बढ़ रहा है व पेट में सूजन हो गई है। पूछने पर सारी स्थिति साफ हो गई।

No comments:

सोच बदलें, फिटनेस पाएं

ऐसा भला कौन होगा जिसे बेहतरीन फिटनेस की चाहत नहीं होगी। लेकिन अच्छी फिटनेस रोज-रोज डाइटिंग चार्ट बनाने, भाग कर जिम जाने, पसंदीदा भोजन से दूर...